मुख्यपृष्ठनए समाचारवाह रे, ठाणेकर! १,७३८ वाहनचालक रोजाना तोड़ते हैं नियम

वाह रे, ठाणेकर! १,७३८ वाहनचालक रोजाना तोड़ते हैं नियम

  • ५ महीने में ३ लाख १३ हजार लगाया गया दंड

पंकज तिवारी / ठाणे
ठाणे जिला तेजी से विकसित होनेवाले शहरों में से एक है। एक ओर ठाणे के युवा खिलाड़ी विभिन्न क्षेत्रों में ठाणे का नाम रोशन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर ठाणे के मनचले वाहनचालक ट्रैफिक नियमों को तोड़ने में पीछे नहीं हैं। पिछले ५ महीनों में ठाणे ट्रैफिक पुलिस ने कुल ३,१३,००० वाहनचालकों पर दंड लगाया है। यदि इनका औसत निकाला जाए तो कुल १,७३८ वाहनचालक रोजाना नियम तोड़ते हैं।
बता दें कि ठाणे ट्रैफिक पुलिस सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए दिन-रात अथक प्रयत्न कर रही है। दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सड़कों की मरम्मत और नियमों का सख्ती से पालन करवाने का कार्य भी ट्रैफिक पुलिस कर रही है। फिर भी कुछ अड़ियल वाहनचालक अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ठाणे ट्रैफिक पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार १ जनवरी २०२२ से ३१ मई २०२२ तक हेल्मेट न पहननेवाले, सिग्नल तोड़नेवाले व अन्य ट्रैफिक नियमों के अंतर्गत कुल ३ लाख १३ हजार ९६५ वाहनचालकों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई है, जिसमें से एक लाख ४५ हजार ७४८ वाहनचालकों से कुल ६ करोड़ ४० लाख ६ हजार ५५० रुपए का दंड वसूला गया है। शेष बचे वाहनचालकों ने २४ करोड़ ४ लाख ७८ हजार ८०० रुपए दंड अभी तक नहीं भरा है।
बिना हेल्मेट के सबसे अधिक मामले
पिछले ५ महीनों में कुल ३ लाख १३ हजार वाहनचालकों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई है। ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई में सबसे अधिक मामले बिना हेल्मेट के बाइक चलानेवाला है। बिना हेल्मेट के वाहन चालानवाले कुल ६२ हजार १४८ वाहनचालकों से ३ करोड़ १० लाख ५६ हजार रुपए का दंड वसूल किया गया है।

अन्य समाचार