मुख्यपृष्ठसमाचारयोगीराज-2, शपथ के पहले खून से लथपथ यूपी!

योगीराज-2, शपथ के पहले खून से लथपथ यूपी!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर जाकर होली के रंगों में डूबे हैं, 24 घंटे में राज्य के कई जिले  में हुई हत्याओं से ठोंक दो प्रशासन की कलई खुल गई है। चुनावी रंजिश के चलते अमेठी में होली के दिन खून की होली खेली गई। ठाकुर बनाम पासी की लड़ाई में शुक्रवार को दो जान गई। जामो थाना क्षेत्र में रंग लगाने को लेकर 2 पक्षों में विवाद हो गया। इस विवाद में 2 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, वहीं 7 लोग बुरी तरह घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, घटना बाबूपुर रेवणा की है। मृतकों की पहचान अखंड प्रताप सिंह (32) और शिवराज पासी (55) के रूप में हुई है।

दूसरी घटना शाहजहांपुर की है, जहां शुक्रवार को सिंधौली थाना इलाके के गांव काजीपुर में शुक्रवार सुबह बच्चों के विवाद में हुई फायरिंग में मोहम्मद उमर (20), उसका चाचा शब्बन (42) और भाई ताज मोहम्मद घायल हो गए। सभी को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उमर की उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि शब्बन ने बरेली ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं।

तीसर घटना राजधानी लखनऊ की है, जहां एक युवक की ईंट से कूचकर हत्या की गई है। मैदान में खून से लथपथ युवक का शव पड़ा मिला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मड़ियांव थाना क्षेत्र के सिमरा गौड़ि में शुक्रवार सुबह खून से लथपथ युवक का शव मिला। छानबीन में पता चला कि मृतक बीकेटी इलाके का रहने वाला था। मृतक की शिनाख्त बीकेटी थाना क्षेत्र के रहने वाले दयाराम (35) के रूप में हुई।

चौथी घटना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर की है। होली खेलने गये मुख्यमंत्री गोरखपुर में ही हैं। गोरखनाथ इलाके के हुसैनाबाद में बच्चे के गेट खुला छोड़ने के विवाद में किराएदारों में मारपीट हो गई। दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें चाचा-भतीजे की मौत हो गई। चाकूबाजी में घायल नसीम (35) और सरफराज (18) की मौत हुई है।

पांचवीं घटना भी गोरखपुर की ही है। जहां गुलरिहा इलाके के जंगल एकला नंबर दो हतवा टोला में शुक्रवार दोपहर शराब का रुपया न देने पर बेटे ने ईंट से सिर कूंच कर पिता को मार डाला। जानकारी के मुताबिक, गुलरिहा थाना क्षेत्र के जंगल एकला नंबर-2 हतवा टोला निवासी विद्या पासवान (45) का बेटा राहुल (24) नशा का आदी था। शुक्रवार दोपहर अपने पिता से नशा करने के लिए रुपये की मांग करने लगा तो पिता ने इनकार कर दिया। इसी बात से नाराज होकर बेटे राहुल ने ईंट से पिता के सिर पर हमला कर दिया।

छठां मामला भी गोरखपुर का है।यहां कैंपियरगंज इलाके के राजपुर गांव में परिजनों से नाराज होकर घर से निकली आफरीन (17) की लाश मोदीगंज के पास नाले में मिली। जानकारी के मुताबिक, राजपुर गांव के सब्जी मंडी के समीप के निवासी मोहम्मद नुरुलेन की बेटी आफरीन का घरवालों से एक दोस्त के आए फोन को लेकर विवाद हो गया। माता-पिता ने उसे डांट दिया था, जिसके बाद वह बुधवार रात 3 बजे घर से लापता हो गई थी आफरीन चार बहनों व एक भाई में सबसे छोटी थी। भाई शफीक विदेश से 15 दिन पूर्व घर आया था और उसकी 21 मार्च को शादी है।

सातवां मामला मेरठ का है, जहां सरधना थाना क्षेत्र के गांव दबथुवा में छोटी होली पर देर रात शराब के नशे में युवक ने अपने बाबा के साथ मारपीट कर दी। कहासुनी होने के बाद पीट-पीटकर अधेड़ की हत्या कर दी गयी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है और मृतक का शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अन्य समाचार