मुख्यपृष्ठसमाचारयोगी के मंत्री पहले ग्रामीणों पर हमलावर हुए...सत्ता के दबाव में एक...

योगी के मंत्री पहले ग्रामीणों पर हमलावर हुए…सत्ता के दबाव में एक पक्षीय कार्रवाई! डीजीपी से मंत्री के खिलाफ एफआईआर करने की मांग

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ

संतकबीरनगर जिले में योगी सरकार के मंत्री और उन पर हमले को लेकर नया वीडियो जारी करते हुए आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने यूपी के मंत्री संजय निषाद पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग किया है। रविवार रात ग्राम मोहम्मदपुर कठार, थाना खलीलाबाद, संत कबीर नगर में एक शादी के कार्यक्रम की घटना के संबंध में डीजीपी यूपी सहित अन्य को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से साफ दिखता है कि संजय निषाद ही स्थानीय लोगों पर पूर्णतया अवांछनीय ढंग से हमलावर हुए और इस कारण स्थिति बिगड़ी। अतः उन्होंने न्याय हित में इस वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर संजय निषाद के खिलाफ भी एफआईआर की मांग की है।
अमिताभ ठाकुर ने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, संजय निषाद, मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार दिनांक 21/22-04-2024 की रात ग्राम मोहम्मदपुर कठार, थाना खलीलाबाद, जनपद संत कबीर नगर एक शादी कार्यक्रम में गए थे। वहां घटित एक घटना के संबंध में उनके पीएसओ विनोद कुमार सिंह द्वारा थाना खलीलाबाद कोतवाली में दिए गए तहरीर के आधार पर आठ व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 143, 323,307 आईपीसी में एफआईआर दर्ज किया गया है तथा इसमें तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं। इसके विपरीत सोशल मीडिया पर निम्न वीडियो वायरल हो रहा है। इसको देखने से साफ दिख रहा है कि पहले मंत्री संजय निषाद ही स्थानीय लोगों पर पूर्णतया अवांछनीय रूप से हमलावर हुए थे और इसी कारण वहां स्थिति बिगड़ी, जिससे स्पष्ट है कि वे इस प्रकरण के प्रमुख कारक तथा एक मुख्य अभियुक्त माने जाएंगे। इससे ऐसा स्पष्ट दिखता है कि पहले संजय निषाद ने ही आक्रामक भूमिका निभाई और बाद में उनके ऊपर हमला होने पर सत्ता के दबाव में एक पक्षीय एफआइआर दर्ज कर लिया गया है। इन तथ्यों के दृष्टिकोण न्यायहित में उक्त वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर संजय निषाद के विरुद्ध भी थाना खलीलाबाद, संत कबीर नगर में समुचित धाराओं में एफआईआर दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई करने की कृपा करें।

संतकबीरनगर में मंत्री पर हमले का तीसरा वीडियो आया!
संतकबीरनगर में शादी समारोह में गए उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद पर हुए हमले का तीसरा वीडियो आया है। इसमें उन पर हमला दिख रहा है। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने इस संदर्भ में `दोपहर का सामना’ को बताया कि कुछ वीडियो में छेड़छाड़ करके वायरल हुआ है, जबकि मंत्री पर हमले के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच चल रही है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार