मुख्यपृष्ठअपराधयोगी की दागदार पुलिस! दारोगा पर युवती को शादी का झांसा देकर...

योगी की दागदार पुलिस! दारोगा पर युवती को शादी का झांसा देकर रेप का लगा आरोप,युवती ने खाया जहर

उमेश गुप्ता / वाराणसी

वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के पुराना पुल पुलिस चौकी के प्रभारी पर एक युवती को शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगा है। युवती ने आरोप लगाने के बाद विषाक्त पदार्थ खा लिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस चौकी प्रभारी को निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।
इस मामले में युवती की मां ने पुलिस को बताया कि पुराना पुल चौकी प्रभारी संग्राम सिंह यादव उनकी बेटी के पुराने परिचित हैं। उन दोनों में अक्सर बातचीत होती रहती थी। पुलिस चौकी प्रभारी यादव ने बेटी से शादी रचाने का वादा किया था, लेकिन हाल के दिनों में उसने बेटी से बातचीत करना बंद कर दिया था। पीड़ित बिटिया की मां के अनुसार बेटी ने जब चौकी प्रभारी को शादी का वादा याद दिलाया तो वह उसे धमकाने लगा। इससे वो काफी दुखी हुई और शुक्रवार की रात जहर खा लिया। बेहोशी की हालत में उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवती की मां ने बताया कि इस मामले की शिकायत सारनाथ थाना प्रभारी और वरुणा जोन के अफसरों से की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
अपर पुलिस आयुक्त (हेडक्वार्टर/क्राइम) संतोष कुमार सिंह का कहना है कि २८ वर्षीय युवती ने पुराना पुल चौकी प्रभारी पर आरोप लगाए हैं। एसीपी सारनाथ को घटना की जांच सौंप दी गई है। प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के अनुसार पुलिस चौकी प्रभारी संग्राम सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है। अब विस्तृत जांच रिपोर्ट आने के बाद उसके खिलाफ विधिक और विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार