मुख्यपृष्ठअपराधकेंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में गोली लगने से युवक की...

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में गोली लगने से युवक की मौत

परिजनों ने कहा-हत्या हुई, मौके से मंत्री के बेटे की पिस्टल बरामद!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ

लखनऊ की मोहन लालगंज सीट से सांसद, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के लखनऊ स्थित घर पर युवक की हत्या कर दी गई। मृतक युवक की पहचान विनय श्रीवास्तव के तौर पर हुई। विनय कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर का दोस्त था और उसी के साथ रहता था। पुलिस ने मौके से सरकारी लाइसेंसी पिस्टल बरामद की है, जो फिलहाल विकास किशोर की बताई जा रही है। प्रकरण की गहनता से जांच की जा रही है। मौके से बरामद असलहा व अन्य सामग्री की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है। इसके अलावा सीसीटीवी लगे हैं। इनकी फुटेज की भी जांच की जा रही है। परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये वारदात केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बेगरिया गांव में स्थित आवास पर हुई। यहां विनय श्रीवास्तव की पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी गई। मौके पर पश्चिमी डीसीपी राहुल राज, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा समेत भारी पुलिस बल पहुंच गया है। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। डीसीपी पश्चिमी लखनऊ ने बताया कि विनय श्रीवास्तव की गोली लगने से मौत हुई है। सिर पर भी चोट का निशान है। रात में ६ लोग आए थे। खाना-पीना खाया, इसके बाद गोली लगने से मौत हो गई। इस घटना पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि मुझे घटना की जानकारी मिली है, तो पुलिस आयुक्त को इसकी फोन पर सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हम पीड़ित परिवार के साथ हैं, पुलिस अपना काम करेगी। मौके पर बेटा मौजूद नहीं था। उसकी पिस्टल बरामद हुई है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।
कौशल किशोर का परिवार पहले भी रहा विवादों में
इससे पहले २०२१ में भाजपा सांसद कौशल किशोर की बहू अंकिता के पिता ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को कोर्ट से सांसद ने अगवा करवा लिया। हालांकि, कौशल किशोर ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा था कि अंकिता उनके बेटे आयुष के साथ ही रह रही है। बहू के पिता आशीष सिंह उनकी छवि धूमिल करने के लिए झूठा आरोप लगा रहे हैं। इससे पहले कौशल किशोर के बेटे आयुष भी विवादों में रहे हैं। उन पर खुद पर गोली चलवाने का आरोप भी लग चुका है। पुलिस की जांच में सामने आया था कि किसी को फसाने के लिए आयुष ने अपने साले से जान-बूझकर खुद पर गोली चलवाई थी।

अन्य समाचार