मुख्यपृष्ठनए समाचारयुवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने पर्यावरण मंत्री को लिखा पत्र ...मलबार हिल इको...

युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने पर्यावरण मंत्री को लिखा पत्र …मलबार हिल इको फ्रेंडली पाथ-वे से उठाओ स्थगन!

सामना संवाददाता / मुंबई
दक्षिण मुंबई के सबसे पॉश इलाके मलबार हिल में पिछली महाविकास आघाड़ी सरकार स्थानीय लोगों के सुबह की सैर-सपाटे के लिए सिरी रोड के पास इको पाथ-वे बनाने को योजना लाई थी। राज्य में सतत परिवर्तन के बाद यहां इको पाथ-वे योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया और फिर धीरे-धीरे सरकार ने उसे रद्द कर दिया। अब एक बार फिर सिरी रोड के इको पाथ-वे का मामला गरमा गया है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि यह जगह अब किसी बिल्डर की झोली में डालने की योजना बनाई जा रही है। तो वहीं इस इको पाथ-वे योजना को लेकर पूर्व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर पुन: शुरू करने की मांग की है।
आदित्य ठाकरे ने कहा कि तत्कालीन आघाड़ी सरकार के मलबार हिल क्षेत्र में सिरी रोड पर इको पाथ-वे परियोजना को ईडी सरकार ने रोक दिया है। इस परियोजना को मैंने २०२१ में शुरू किया था। मैंने मलबार हिल क्षेत्र में सुबह की सैर के लिए आने वाले नागरिकों के लिए सिरी रोड पेडेस्ट्रियन को इको पाथवे नामक परियोजना के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया था। जो एक बहुत अच्छी पर्यावरण पूरक और लोगों के लिए लाभदायक योजना थी। यह परियोजना पर्यावरण एवं लोगों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण एवं लाभकारी थी। सिरी रोड इको पाथ-वे विकास परियोजना को रद्द करना बहुत गलत निर्णय है। इस क्षेत्र के लोगों के लिए यह परियोजना बहुत उपयोगी है। इसलिए इस पर्यावरण पूरक परियोजना का काम जल्द से जल्द पुन: शुरू किया जाना चाहिए, ताकि लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके। यहां के लोगों को सुबह की सैर के लिए एक उत्कृष्ट इको-फ्रेंडली पाथ-वे होना चाहिए। यह आवश्यक है कि उक्त परियोजना पर लगी रोक को हटाया जाए तथा इस परियोजना को विकसित किया जाए। इसे प्राकृतिक रूप से पर्यावरण का ध्यान रखते हुए तथा अन्य प्राकृतिक वनस्पतियों को संरक्षित करते हुए बनाया जाए।
बता दें कि स्थानीय लोगों के बीच यह चर्चा है कि गद्दार सरकार इस परियोजना को रद्द करके उक्त जमीन को अपने नजदीकी किसी बिल्डर को देने जा रही है, जिसे लेकर लोगों में शिंदे सरकार के खिलाफ रोष है।

अन्य समाचार

लालमलाल!