मुख्यपृष्ठनए समाचारयुवासेना की मांग मंजूर : मुंबई विश्वविद्यालय की ४५० से अधिक परीक्षाएं...

युवासेना की मांग मंजूर : मुंबई विश्वविद्यालय की ४५० से अधिक परीक्षाएं दीपावली के बाद होंगी

• नई समय सारिणी जल्द की जाएगी घोषित
• ऑफलाइन परीक्षा देने में असहज महसूस कर रहे थे छात्र
सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबई विश्वविद्यालय ने १० अक्टूबर से शुरू होनेवाली दीपावली सत्र की सभी परीक्षाएं आगे बढ़ा दिया है। इस सत्र में शिक्षा विषयों के विभिन्न पाठ्यक्रमों को मिलाकर कुल ४५० से अधिक परीक्षाएं आयोजित होनेवाली थीं लेकिन अब ये सभी परीक्षाएं दीपावली के बाद आयोजित होंगी। इसके लिए नई समय सारिणी जल्द ही घोषित की जाएगी। यह परीक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है।
पिछले २ वर्षों में शिक्षा और परीक्षा दोनो ऑनलाइन होने से छात्र अब अचानक ऑफलाइन परीक्षा देने में असहज महसूस कर रहे थे। ऑफलाइन परीक्षा देने के लिए छात्रों को तैयार होने के लिए समय चाहिए था। इस विषय को ध्यान में रखते हुए युवासेना ने परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय से अतिरिक्त समय देने की मांग की। उनकी मांग को स्वीकार करते हुए परीक्षा विभाग ने सभी परीक्षा दीपावली के बाद करने का निर्णय लिया है। मंगलवार को उस बारे में लिखित सूचना जारी की गई।
बता दें कि पिछले २ वर्षों से ऑनलाइन अभ्यास और परीक्षा के चलते छात्रों को प्रत्यक्ष और ऑफलाइन परीक्षा देने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए अतिरिक्त समय की मांग की गई थी लेकिन छात्रों की इस मांग पर परीक्षा विभाग उदासीन रहा। इस बीच परीक्षा आगे बढ़ाए जाने की मांग को लेकर कई कॉलेजों के छात्रों ने युवासेनाप्रमुख व शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे से मुलाकात कर निवेदन किया। आदित्य ठाकरे के आदेश के बाद शिवसेना सीनेट सदस्य प्रदीप सावंत, राजन कोलंबेकर, शशिकांत झोरे और मिलिंद सातम ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव किया और छात्रों ने भी खूब सहयोग दिया। सीनेट सदस्यों के विश्वविद्यालय अधिकारियों के साथ लंबी चर्चा के बाद परीक्षा विभाग ने सभी परीक्षाएं दीपावली के बाद आयोजित करने का निर्णय लिया है।

अन्य समाचार