मुख्यपृष्ठनए समाचारजैसलमेर में तेजस फाइटर प्लेन हुआ क्रैश

जैसलमेर में तेजस फाइटर प्लेन हुआ क्रैश

सामना संवाददाता / जयपुर

राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोखरण में चल रहे भारत शक्ति युद्धाभ्यास में शामिल तेजस फाइटर प्लेन मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे क्रैश हो गया। यह जैसलमेर शहर से 2 किमी दूर जवाहर नगर स्थित भील समाज के हॉस्टल पर जा गिरा। तेजस के क्रैश होने की यह पहली घटना है। घटना के समय हॉस्टल के उस कमरे में कोई नहीं था। इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। पोखरण में चल रहे युद्धाभ्यास स्थल से करीब 100 किमी दूर यह हादसा जैसलमेर में हुआ है। पोकरण में चल रहे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सेना के बड़े अधिकारी मौजूद हैं।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में भारत शक्ति युद्धाभ्यास में प्रैक्टिस के बाद तेजस दोबारा जैसलमेर के एयरफोर्स स्टेशन आ रहा था। जैसलमेर शहर से करीब 2 किमी दूर भील समाज के हॉस्टल पर विमान क्रैश हो गया। इस हॉस्टल से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर ही एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी है। यहां लैंड होने से पहले ही तेजस फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। तेजस फाइट जेट के क्रैश होने से कुछ ही समय पहले का वीडियो सामने आया है। फाइटर जेट के क्रैश होने से कुछ सेकेंड पहले ही पायलट ने अपने आप को इजेक्ट किया और पैराशूट की मदद से सुरक्षित नीचे उतर गया। इसके बाद प्लेन हॉस्टल पर जा गिरा।

एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया कि इंडियन एयरफोर्स के फाइटर प्लेन में एक ही पायलट था। उसे आर्मी हॉस्पिटल भेजा गया है। क्रैश होने से पहले वह इजेक्ट हो गया था। अचानक हुए धमाके के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई। सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं। एयरफोर्स ने हादसे वाली जगह को सील कर दिया है। ब्लैक बॉक्स की खोज शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद कुछ और अहम जानकारी सामने आएगी।

अन्य समाचार

अब तक