मुख्यपृष्ठखेलक्लीन बोल्ड : क्या दीदी को मिलेगा दादा का साथ?

क्लीन बोल्ड : क्या दीदी को मिलेगा दादा का साथ?

अमिताभ श्रीवास्तव

तो अब यह लगभग तय दिखाई दे रहा है कि दीदी को दादा का साथ मिलेगा। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल को दादा यानि सौरव गांगुली भी मिलेंगे। जी हां, पूर्व कप्तान और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष सौरव गांगुली क्रिकेट के बाद अब राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। क्रिकेट हलकों में चर्चा है कि ‘दादा’ के नाम से मशहूर गांगुली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। गांगुली ने सीएम ममता बनर्जी से सचिवालय में करीब आधे घंटे तक मुलाकात की है। दादा पश्चिम बंगाल की किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। पिछले कुछ समय से ममता और गांगुली को कई मौकों पर साथ देखा गया है। वहीं कोलकाता में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट २०२३ के दौरान गांगुली को ‘बंगाल का ब्रांड एंबेसडर’ घोषित किया गया था।

गिल दा जवाब नहीं
कहते तो हैं कपिल दा जवाब नहीं है, मगर यहां तो अब गिल दा जवाब नहीं है, कहा जा रहा है। दरअसल, बात यह है कि आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन की सुबह शुभमन गिल ने जो कारनामा दिखाया उसने कपिल देव की याद दिला दी। ८३ के वर्ल्ड कप में कपिल देव ने एक कैच पकड़ा था उलटे भागते हुए। ठीक वैसा ही कैच कल गिल ने पकड़ा। यह कैच धर्मशाला में विकेटों का श्रीगणेश भी था। जी हां, कुलदीप यादव ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई और बेन डकेट को २७ रन पर आउट कर पैवेलियन भेजा। डकेट ने कुलदीप की गेंद पर हवा में शॉट खेलना चाहा और गेंद हवा में बहुत ऊपर गई और शुभमन गिल ने गेंद के पीछे दौड़ लगाते हुए यानि अपनी उलटी साइड दौड़कर शानदार डाईव के साथ सुपरमैन अंदाज में कैच को लपका। यह कैच दिन का सर्वश्रेष्ठ कैच साबित हुआ।

केएल दिखेंगे आईपीएल में
वन डे या टेस्ट मैच में नहीं, बल्कि तैयारी आईपीएल के लिए है। यह है बात केएल यानि लोकेश राहुल की। देश के अनुभवी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने लंदन में चोट संबंधी परामर्श लेने के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने प्रशिक्षण की तस्वीरें साझा कर आगामी आईपीएल में अपनी वापसी का संकेत दिया। आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करनेवाले राहुल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘हाय’ वैâप्शन के साथ अपने अभ्यास की तस्वीरें साझा कीं। आईपीएल का अगला सत्र २२ मार्च से शुरू हो रहा है। लखनऊ की टीम २४ मार्च को जयपुर में दोपहर के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। राहुल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होनेवाले टी२० विश्व कप के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाने के प्रबल दावेदार हैं। इस ३१ वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टेस्ट शृंखला में हैदराबाद में खेले गए शुरुआती टेस्ट के बाद क्वाड्रिसेप्स टेंडन (जांघ की मांसपेशियों) की चोट की शिकायत की थी।

अन्य समाचार

अब तक