मुख्यपृष्ठसमाज-संस्कृतिअंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर NMIMS ने किया "साइक फिल्म फेस्ट" का आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर NMIMS ने किया “साइक फिल्म फेस्ट” का आयोजन

सामना संवाददाता / मुंबई

8 मार्च को पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है, लेकिन NMIMS में इसे एक अलग तरीके से मनाया गया। NMIMS विश्वविद्यालय भारत के शीर्ष रैंक वाले विश्वविद्यालयों में से एक है।
NMIMS विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान समिति ने 8 मार्च 2024 को “साइक फिल्म फेस्ट” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने छात्रों द्वारा बनाई गई फिल्मों का प्रदर्शन किया गया, जो मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न विषयों पर आधारित थीं। मीना मिश्रा (द इम्पिश लैस पब्लिशिंग हाउस की सीईओ) को प्रकाशन की दुनिया में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। मीना मिश्रा कई वर्षों से विभिन्न तरीकों से मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर योगदान दे रही हैं। उनके द्वारा संपादित मानसिक स्वास्थ्य पर पुस्तक “No! I Am Not Okay!” का साहित्य अकादमी, नई दिल्ली में विमोचन किया गया। वह इस विषय पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की वक्ता भी रह चुकी हैं।
समाज पर प्रभाव डालने वाली फिल्मों को देखने के लिए उनकी शालीन उपस्थिति ने छात्रों को प्रेरित किया। उन्होंने मनोविज्ञान विभाग और छात्रों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने नवोदित फिल्म निर्माताओं को अपनी हस्ताक्षरित पुस्तक उपहार में दी।

अन्य समाचार

अब तक