मुख्यपृष्ठनए समाचारराहुल गांधी का भाजपा पर हमला... ‘राजा' की आत्मा ईवीएम, ईडी, सीबीआई...

राहुल गांधी का भाजपा पर हमला… ‘राजा’ की आत्मा ईवीएम, ईडी, सीबीआई में

सामना संवाददाता / मुंबई

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन रविवार रात मुंबई में हुआ। यहां के शिवाजी पार्क में हुई सभा में राहुल गांधी ने कहा कि राजा की आत्मा ईवीएम, सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स में है। इसी के दम पर वो नेताओं को डराकर भाजपा में शामिल करा रहे हैं। कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी के लोग यूं ही चले गए? वे सब डरकर भाजपा में गए हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी एक मुखौटा हैं। जैसे बॉलीवुड के एक्टर-एक्ट्रेस होते हैं। उनसे जैसा करने को कहा जाता है वैसा ही करते हैं, वैसे ही मोदी हैं। उनकी ५६ इंच की छाती नहीं है, वे एक खोखले व्यक्ति हैं। मैंने इस पूरे सिस्टम को अंदर से देखा है, भीतर की सब बातें जानता हूं, इसलिए वो मुझसे डरते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में नफरत फैलाई है। जान-बूझकर यह नफरत फैलाई जा रही है, ताकि आपकी जेब से पैसा निकाल सकें। ये भगवान राम , भगवान बुद्ध और गांधी जी का देश है। यहां नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने की जरूरत है।
पीएम मोदी पर अटैक करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी के पास भ्रष्टाचार की मोनोपॉली है। इलेक्टोरल बॉन्ड का सिस्टम बनाया। यहां सड़कों पर एक्सटॉर्शन चलता है, वो (भाजपा) सरकार में रहकर कर रहे हैं। कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट मिलता है, फिर वो सीधे इलेक्टोरल बॉन्ड खरीद लेते हैं। कंपनी को प्रॉफिट ही नहीं है और उससे ज्यादा पैसा वो भाजपा को दे रही है। आखिर कैसे?
यहां मुंबई में किसी भी गुंडे को आप सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स की नोटिस पकड़ा दो। वो भाजपा में शामिल हो जाएगा और सारी जांच खत्म हो जाएगी। आज अडाणी को एयरपोर्ट मिल गया है। ये चाहते हैं कि छोटे-छोटे दुकानदार खत्म हो जाएं। स्मॉल-मीडियम इंडस्ट्री ही तो चीन का मुकाबला करेगी। ये इसी को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब चीन का माल यहां बिकता है तो सिर्फ चीन का फायदा नहीं होता, हमारे उद्योगपतियों को भी फायदा होता है। आज पूरा सिस्टम उनके कंट्रोल में है। जब पहले इनकी सरकार आई, अरुण जेटली मेरे पास आए और कहा कि राहुल, लैंड एक्वीजिशन पर मत बोलो। अगर बोलोगे तो तुम्हारे ऊपर केस लगाएंगे।
आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी
आप लोग जितना जीएसटी देते हैं। उतनी ही अडाणी देता है। आप शर्ट पर १८ प्रतिशत जीएसटी देते हो, अडाणी भी उतना ही देता है। फिर पैसा जाता कहां है? पीएम नरेंद्र मोदी का काम आपके ध्यान को भटकाने का है। कभी कहेंगे चीन की तरफ देखो, पाकिस्तान की तरफ देखो। कभी मोबाइल की लाइट ऑन करवा देंगे। कभी कहेंगे कि मेरा अपमान कर दिया। यात्रा में दुख-दर्द सब दिख जाता है। आज हिंदुस्थान में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मैं चार हजार किमी चला, किसी ने नहीं कहा कि अग्निवीर योजना अच्छी है। युवाओं ने कहा कि हम जहां सेना में जाने के लिए दौड़ने जाते थे, अब खाली पड़ा है।

अन्य समाचार

अब तक