मुख्यपृष्ठनए समाचारयूपी में ध्रुवीकरण का घाव! ... नालायक नाई ने पड़ोसी के बच्चों को...

यूपी में ध्रुवीकरण का घाव! … नालायक नाई ने पड़ोसी के बच्चों को मार डाला

 सियासी पार्टियां के बीच छिड़ा भड़काऊ युद्ध
सामना संवाददाता / लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के बदायूं शहर की बाबा कॉलोनी में दो बच्चों की हत्या के मामले ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया है। एक नाई ने अपनी दुकान के सामने रहने वाले पड़ोसी के परिवार पर जानलेवा हमला करके उसके दो मासूम बच्चों की हत्या कर दी, जबकि उन बच्चों की मां मझले बेटे के साथ वहां से भागने में सफल हो गई। इस घटना में पुलिस ने एनकाउंटर कर मुख्य आरोपी युवक को मार गिराया। लेकिन एक अन्य समाज के युवक द्वारा हिंदू समाज के दो बच्चों की हत्या और उसके परिवार पर जानलेवा हमला करने के मामले में प्रदेश की राजनीति भी तेज हो गई है। यहां सियासी पारा गरमा गया है। क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। कई राजनीतिक दल भड़काऊ बयान देकर अपनी राजनितिक रोटी सेंकने में जुट गए हैं। राजनीतिक दलों के बीच भड़काऊ युद्ध छिड़ गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी साजिद अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा सखानू का रहने वाला था। उसकी दुकान पीड़ित परिवार ठेकेदार विनोद ठाकुर के घर के सामने सड़क के दूसरी ओर बनी थी। मोहल्ले वालों का कहना है कि वैसे तो साजिद रोजाना रात के नौ-दस बजे अपनी दुकान बंद करके सखानू जाता था, लेकिन मंगलवार शाम करीब चार बजे ही अपनी दुकान बंद करके चला गया। उस रात करीब आठ बजे दोबारा अपने साथियों को लेकर बाबा कॉलोनी पहुंचा। उस वक्त ठेकेदार के घर में उनकी पत्नी संगीता, बड़ा बेटा आयुष, मझला पीयूष और सबसे छोटा बेटा अहान उर्फ हनी था। उसने आयुष और अहान दोनों बच्चों की हत्या कर दी क्षेत्र में इसे लेकर तनाव बढ़ गया है। जिसे देखते हुए क्षेत्र में स्कूलों की परीक्षाएं रद्द कर छुट्टी कर दी गई है, इसके साथ ही पुलिस ने फ्लैगमार्च भी निकाला ताकि लोगों में शांति कायम रहे।
आरोपी ने कहा कि आज मेरा काम पूरा हो गया
आरोपी ठेकेदार के घर में था और ठेकेदार की पत्नी संगीता दूसरे कमरे में गई तो आरोपी ने कहा कि उसकी तबीयत ठीक नहीं लग रही है। लिहाजा, वह छत पर टहलने जाना चाहता है। आरोपी अपने साथ ठेकेदार के दोनों बेटों को भी ले गया। इस दौरान आरोपी साजिद ने अपने भाई जावेद को भी छत पर बुलाया। जब बच्चों की मां लौटी तो उसने साजिद और जावेद के हाथों में चाकू देखा और जो उसके दोनों बेटों पर लगातार हमले कर रहा था। जिसके बाद संगीता वहां से जान बचाकर भागने लगी। भागते हुए संगीता की ओर चिल्लाते हुए साजिद ने कहा कि आज उसने अपना काम पूरा कर लिया है। डबल मर्डर केस में बदायूं एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि इस घटना को लेकर जांच जारी है। फिलहाल कानून-व्यवस्था बिल्कुल सामान्य है, शहर में कोई दिक्कत नहीं है।

अन्य समाचार

अब तक