मुख्यपृष्ठनए समाचारशिवसेना उपनेता का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश! ...बाल-बाल बचीं सुषमा अंधारे पायलट ने...

शिवसेना उपनेता का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश! …बाल-बाल बचीं सुषमा अंधारे पायलट ने कूदकर बचाई अपनी जान

सामना संवाददाता / मुंबई
महाराष्ट्र में एक बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें एक निजी हेलिकॉप्टर लैंडिंग से पहले क्रैश हो गया। इस हेलिकॉप्टर से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उपनेता सुषमा अंधारे सफर करने वाली थीं। बता दें कि यह घटना रायगड जिले के महाड की है। सुषमा अंधारे प्रचार के लिए महाड से बारामती जानेवाली थीं। लेकिन उनके हेलिकॉप्टर में बैठने से पहले ही हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर क्रैश का यह वीडियो अंधारे के फेसबुक पेज पर लाइव रिकॉर्ड कर शेयर किया है। बता दें कि इस घटना में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है, वहीं हेलिकॉप्टर का पायलट भी सुरक्षित बताया जा रहा है।
बता दें कि हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त उस वक्त हुआ, जब वह लैंड कर रहा था। इस दौरान हेलिकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया और हेलिकॉप्टर जमीन पर ही व्रैâश हो गया। जानकारी के मुताबिक सुबह करीब साढ़े नौ बजे पायलट ने हेलिकॉप्टर को महाड में एक अस्थाई हेलिपैड पर उतारने का प्रयास किया, तो वह एक तरफ झुक गया। इस घटना में दोनों पायलट सुरक्षित हैं। वहीं हेलिकॉप्टर व्रैâश का वीडियो सोशल मीडिया पर लाइव रिकॉर्ड कर शेयर किया गया है। साथ ही सुषमा अंधारे ने व्रैâश वीडियो को खुद लाइव अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। सुषमा अंधारे की गुरुवार को महाड में रैली थी। हालांकि, रात ज्यादा हो जाने के कारण वह महाड में ही रुक गर्इं और शुक्रवार को चुनावी रैली करने के लिए उन्हें अमरावती जाना था। हालांकि, हेलिकॉप्टर किन परिस्थितियों के कारण व्रैâश हुआ यह अभी तक अस्पष्ट है। फिलहाल हादसे की जांच चल रही है।

घायल हुआ पायलट
पायलटों ने अपनी जान बचाने के लिए हेलिकॉप्टर से कूदने का पैâसला लिया। कूदने से वे बाल-बाल बच गए, लेकिन वे घायल हो गए। हालांकि, रायगड के महाड शहर में हुई दुर्घटना में सफेद और नीले रंग का रोटरी-विंगर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस और बचाव दल घटना की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए।

सुषमा अंधारे ने दी प्रतिक्रिया
इस घटना के बाद सुषमा अंधारे ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वह सुबह प्रचार के लिए जा रही थीं। दिनभर में दो-तीन सभाएं थीं। महाड में सभा के बाद मैं रात में यहीं रुक गर्इं थीं। जब हम हेलीपैड पर पहुंचे तो हेलिकॉप्टर अचानक घूमने लगा था और देखते ही देखते वह अचानक जमीन पर गिर पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं और मेरा भाई हेलिकॉप्टर से यात्रा करने वाले थे। लेकिन, सौभाग्य से हमें कुछ नहीं हुआ। हम सुरक्षित हैं। अंधारे ने कहा कि मैं, मेरे साथ कप्तान और सहायक और मेरा छोटा भाई विशाल गुप्ते सुरक्षित हैं, हम सभी सुरक्षित हैं, चिंता न करें।

बाहर आएगी सच्चाई
शिवसेना उपनेता सुषमा अंधारे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस समय कुछ बोलना सही नहीं है। पुलिस अपना काम करेगी और तब सच्चाई बाहर आएगी। उन्होंने कहा कि महाड में शिवसेना की प्रचार सभा थी। इस प्रचार सभा के बाद रात पौने दो बजे अनिल नवगणे पर जानलेवा हमला हुआ। घाती गुट के विधायक भरत गोगावले के बेटे विकास गोगावले के समर्थकों ने यह हमला किया। यहां रातभर हंगामे जैसे हालात थे। पूरी रात कार्यकर्ता जागते रहे और पुलिस थाने में थे इसलिए सुबह मैं सहयोगियों के साथ हेलिपैड पर पहुंची थी। सुबह पौने नौ बजे की लैंडिग और नौ बजे टेकऑफ का समय था। हालांकि, ९.१० बजे तक कोई भी हलचल नहीं दिखाई देने पर को-ऑर्डिनेटर को फोन कर जानकारी ली। उन्होंने १०-१५ मिनट में हेलिकॉप्टर के लैंड होने की जानकारी दी।

शरद पवार के काफिले की दो कारों का भयानक एक्सीडेंट
एनसीपी (शरदचंद्र पवार) पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के काफिले की दो कारों का भयानक एक्सीडेंट हो गया। यह हादसा उस समय हुआ जब बेड़े में शामिल दो वाहन आपस में टकरा गए। हादसा उस वक्त हुआ, जब शरद पवार जलगांव जिले के चोपड़ा में एक सभा से निकल रहे थे। सौभाग्य से इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ। शरद पवार फिलहाल जलगांव के दौरे पर हैं। शरद पवार ने शुक्रवार दोपहर चोपड़ा में सभा की। इस सभा के बाद पवार भुसावल की ओर रवाना हो गए, उस वक्त शरद पवार के काफिले की दो कारें आपस में टकरा गर्इं। टक्कर में दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

अन्य समाचार

कुदरत

घरौंदा