बोले तारे

मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
कारोबार के क्षेत्र में शोहरत मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। इस कारण भविष्य में आपको कारोबार से संबंधित नए अवसर मिलेंगे। आपकी वजह से परिवार में प्रेम व स्नेह का वातावरण रहेगा। खुशनुमा माहौल में दोस्तों और मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन प्रसन्न और व्यावसायिक जीवन उथल-पुथल युक्त रहेगा। इस सप्ताह खरीददारी थोड़ी ज्यादा हो जाएगी लेकिन अच्छे माहौल की वजह से पैसे खर्च होना कतई नहीं अखरेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहेगा।
वृष: (१५ मई – १५ जून)
अपनी कार्य प्रणाली की समीक्षा करने और नए शेड्यूल बनाने की आवश्यकता आ गई है। इस सप्ताह इन्हीं सब में आपका काफी समय बीतनेवाला है लेकिन भविष्य में आपको इनका भरपूर लाभ भी मिलेगा। नई व्यावसायिक परियोजना अथवा व्यापार में नई शाखा शीघ्र ही स्थापित होनेवाली है। जिंदगी में आगे बढ़ते रहने के लिए आर्थिक हिसाब-किताब के साथ ही सेहत का ख्याल रखना भी उतना ही जरूरी है। जीवन को भी नए सिरे से व्यवस्थित करें तथा बड़ों का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें, सारे काम बनेंगे।
मिथुन: ( १६ जून – १५ जुलाई)
आर्थिक रूप से यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। धन लाभ वाला सितारा बुलंद है। भ्रम के बादल छट जाएंगे, संशय का समाधान होगा और अंतत: सच का सूरज पूरी शक्ति से चमकेगा। आपके रिश्तों में दूसरों ने जो खटास घोल दी थी, वह पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। इसी प्रकार कार्यक्षेत्र में भी जानबूझकर बोए गए कांटे भी हट जाएंगे। जीवन में जो कुछ भी नकारात्मक है, वह अब समाप्त हो रहा है। ईश्वर आपके जीवन में सुख और समृद्धि की किरणें बिखेरने जा रहा है। घमंड न करें।
कर्क: (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
आपको लगभग हर बात पर दूसरों के प्रवचन सुनने पड़ सकते हैं। इतनी पाबंदियां नजर आएंगी कि आप झुझलाने लगेंगे, लेकिन याद रखिए कि शांत मस्तिष्क से ही समस्याओं के समाधान निकलते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में छिटपुट टकराव पर कतई ध्यान न दें। अधिक प्रतिक्रिया देने से स्थितियां बेकाबू हो सकती हैं। खुद से ईर्ष्या रखनेवालों को जबाव देने का तरीका कड़ी मेहनत से काम में श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। बहसबाजी से बचें और ध्यान से अपनी ऊर्जा का संचय करें।
सिंह: (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
व्यस्त और थका देने वाली दिनचर्या के समाप्त होने और विश्राम का आनंद लेने का समय आ गया है। ध्यान रहे कि इस वक्त का प्रयोग जीवन में नई ऊर्जा भरने के लिए करें न कि आलस्य से इसे अस्त-व्यस्त और गतिहीन कर दें। आर्थिक लेन-देन में थोड़ी देर लगेगी इसलिए धीरज बनाए रखें। व्यक्तिगत संबंधों में प्रेम व स्नेह की बारिश होगी। संतान पक्ष की ओर से निश्चिंतता का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी कुछ क्रोध भी करे तो उसे मना लें। क्षणिक गुस्से की वजह से रिश्तों में खटास न आने दें।
कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
आप इतने परेशान और थके हुए हैं कि अब पस्त पड़ चुके हैं। परिस्थितियां अपनी जगह हैं लेकिन नकारात्मक मत सोचिए और आत्मविश्वास को बनाए रखिए। नई-नई जगह हाथ मारने से बेहतर है कि फिलहाल अपने पुराने काम में ही मन लगाइए और इसी को सजाने-संवारने की कोशिश कीजिए। कोई बाहरी व्यक्ति आपको लुभाने की कोशिश करेगा मगर उस पर भरोसा न करें। परिवार में ही आपको सच्चा प्रेम, सहयोग और समर्थन हासिल होगा। सेहत सामान्य रहेगी।
तुला: (१६ अक्टूबर – १५ नवंबर)
अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान दें। कामयाबी का दरवाजा खुलनेवाला है मगर इस पर आगे बढ़ने से पहले सावधान रहें। आपकी तरक्की कुछ नए दुश्मनों को पैदा और पुरानों को एकजुट कर सकती है। अपनी शक्ति को एकाग्र रखने से आप सामने खड़ी की गई मजबूत चट्टान को तोड़ने की भी क्षमता रखते हैं और अब वक्त है कि आप इसे साबित करके दिखा दें। सेहत के मामले में अच्छी खबर मिलनेवाली है। काम में बहुत ज्यादा डूबकर इसे फिर से खराब न करें। आप संगीत और मनोरंजन का पूर्ण रूप से आनंद लेंगे।
वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
कई जटिल परिस्थितियों को एक साथ संभालना होगा। परिवार में एक व्यक्ति स्वार्थपूर्ण रवैया अपना सकता है। अधिकारी आपके लिए असंभव लगने वाले लक्ष्य दे सकते हैं। यह आपके मानसिक संतुलन की भी परीक्षा है इसलिए धैर्य बनाए रखें और किसी भी परिस्थिति में अशांत न हों। व्यापार हो या व्यक्तिगत संबंध, दोनों को ही विकसित होने के लिए आपके ध्यान की आवश्यकता होगी। इससे आपके व्यक्तित्व का आभामंडल बेहतर होगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी तथा दोस्तों का सहयोग भी प्राप्त होगा।
धनु: (१६ दिसंबर – १३ जनवरी)
मौजूदा अवसरों और संसाधनों का लाभ उठाते हुए व्यावसायिक लक्ष्यों को हासिल करने में सफल रहेंगे, जिससे आत्म संतुष्टि मिलेगी। आनंद और उत्सव का माहौल आपके जीवन को उल्लासपूर्ण बनाए रखेगा। मित्रों और परिवार के साथ अचानक ही खूब धमाकेदार पार्टी प्लान हो जाएगी। आपको जैसी उम्मीद भी नहीं थी, परिवार में उससे कई गुना अधिक खुशनुमा माहौल तथा कार्यक्षेत्र में शानदार अवसर सामने आएंगे। यह वह वक्त है जब शत्रु भी आपके मित्र बनेंगे, मगर सावधान रहें। आपकी अप्रत्याशित तरक्की से आपके ही कुछ मित्र ईर्ष्याग्रस्त होकर राह में रोड़े अटकाने जैसे षड्यंत्र भी शुरू कर सकते हैं।
मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
विरोधियों और महत्वपूर्ण लोगों को अपने करिश्माई व्यक्तित्व से प्रभावित करने में सफल रहेंगे। इस कारण व्यवसाय के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। लोग आपके खास हुनर को सीखने की कोशिश भी करेंगे। आप सही व्यक्तियों और परिस्थितियों को भांपते हुए तरक्की की राह में तेज रफ्तार से बढ़नेवाले हैं। घर और कार्यक्षेत्र में सामने आ रहे विवादों को आप चतुराई से इस प्रकार हल करेंगे कि सभी पक्षों के लिए लाभ की स्थिति बन जाएगी।
कुंभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
यह सप्ताह कभी खुशी, कभी गम वाला रहेगा। व्यापार में फायदा भी होगा और घाटा भी। सेहत भी कभी नर्म तो कभी गर्म रहेगी। इस वजह से आपके मूड में भी काफी बदलाव आ सकते हैं। अकेलेपन में खुद को कमरे में बंद करने से बेहतर है कि पुराने दोस्तों से मिले-जुलें, इससे आप खुद को मानसिक रूप से हल्का महसूस करेंगे। एक ऐसे शख्स से सावधान रहें, जो मेहनती तो है लेकिन विश्वसनीय नहीं है। सप्ताहंत आते-आते परिस्थितियां आपके अनूकूल होंगी। धैर्य बनाए रखें।
मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
इस सप्ताह घटनाएं बहुत तेजी से घटित होंगी। आपको पलक झपकते ही निर्णय लेने जैसी तीव्रता दिखानी होगी अन्यथा एक बहुत ही बढ़िया अवसर के हाथ से फिसलने में देर नहीं लगेगी। आप अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को हासिल करने के लिए आमादा रहेंगे। कठिन परिश्रम करेंगे लेकिन अच्छी बात यह है कि इस सप्ताह आपकी ऊर्जा का स्तर भी काफी ऊंचा रहेगा। आप तेजी से काम करते हुए न केवल अपने व्यावसायिक लक्ष्य को पूरा करेंगे, बल्कि सफलता की सीढ़ी पर कई पायदान ऊपर भी चढ़ जाएंगे।

अन्य समाचार